सोलह मील में एनएच किनारे भरभराकर ढहा पांच मंजिला निजी भवन, देखें लाइव वीडियो

0 minutes, 0 seconds Read

शिमला से सटे शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में सोलह मील में नेशनल हाईवे पर एक पांच मंजिला भवन शनिवार को भरभराकर ढह गया।

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से सटे शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में सोलह मील में नेशनल हाईवे पर एक पांच मंजिला भवन शनिवार को भरभराकर ढह गया। घटना करीब बारह बजे की है। पहले ही दरारें आने के चलते भवन को खाली करवा दिया गया था, जिससे कोई जान का नुकसान नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि इस भवन के पास में ही महीना पहले एक प्लाट को तैयार करने के लिए खोदाई की गई थी, जिससे इस पांच मंजिला भवन में दरारें आने की आशंका जताई जा रही है। इसकी जांच भी की जा रही है।

भवन गिरने के साथ ही इसके ठीक ऊपर पहाड़ी पर बने राजकीय महाविद्यालय धामी (सोलह मील) को जोड़ने वाली संपर्क सड़क और कॉलेज परिसर सहित कॉलेज भवन की दीवारों पर दरारें आ गई हैं। इससे कॉलेज भवन को भी खतरा पैदा हो गया है। गनीमत यह रही कि इस भवन में चल रहे लॉ यूनिवर्सिटी के छात्रावास को खतरा भांपते हुए पहले ही खाली करवा दिया था। वहीं, इन दिनों कॉलेजों के अवकाश के चलते कॉलेज भवन में चल रहे एचपीयू महिला कबड्डी टीम के प्रशिक्षण शिविर को एचपीयू के लिए शिफ्ट कर दिया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *