विधायक केवल सिंह पठानिया ने उप मुख्य सचेतक की भूमिका निभाई

author
0 minutes, 0 seconds Read
शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया ने आज यहां उप मुख्य सचेतक का पदभार ग्रहण किया। उन्होंने राज्य के लोगों की सेवा करने और पार्टी और उसके उद्देश्यों को मजबूत करने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के लक्ष्यों को हासिल करने के लिए सहयोगियों के साथ मिलकर काम करेंगे और राज्य के समग्र विकास में योगदान देंगे।

उन्होंने समर्थन के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया।

कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार, आयुष युवा सेवा एवं खेल मंत्री यादवेंद्र गोमा और नाहन के विधायक अजय सोलंकी सहित राज्य भर के पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने उन्हें कार्यभार संभालने पर बधाई दी और उनके सार्थक कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दीं।


केवल सिंह पठानिया का राजनीतिक जीवन

श। पठानिया 1987 से राजनीति में सक्रिय हैं, उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) से अपना करियर शुरू किया और राज्य कांग्रेस कमेटी में विभिन्न पदों पर काम किया। उन्होंने 2008 में दांडी यात्रा में भाग लिया और 2009 में युवा सेवा और खेल मंत्रालय से सर्वश्रेष्ठ युवा पुरस्कार प्राप्त किया।

केवल सिंह पठानिया ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान और कानून की पढ़ाई की। अपने छात्र वर्षों के दौरान, वह 1987 से 1991 तक गवर्नमेंट पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज, धर्मशाला के कैंपस अध्यक्ष रहे। उन्होंने वीरभद्र सिंह के प्रशासन के दौरान हिमुडा के निदेशक मंडल के सदस्य सहित कांग्रेस सरकार में विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है।

2012 से 2017 तक, श्री. पठानिया हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के सदस्य थे। 2012 में, उन्होंने हिमाचल सड़क परिवहन निगम के उपाध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया। इसके अतिरिक्त, उन्होंने पंजाब, चंडीगढ़, राजस्थान, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और गोवा जैसे राज्यों में एनएसयूआई और कांग्रेस पार्टी के लिए काम किया।

उनकी खेलों में गहरी रुचि है। वह राज्य हॉकी टीम के कप्तान थे और पांच बार राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *