शिक्षा मंत्री ने 1.55 करोड़ से बने झड़ग-नकराड़ी स्कूल के भवन का किया लोकार्पण

author
0 minutes, 2 seconds Read

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर आज जुब्बल क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास के दौरान झड़ग, ठाना, मांदल और झगटान के दौरे पर रहे जहाँ पर सर्वप्रथम उन्होंने ग्राम पंचायत झड़ग-नकराड़ी में 1 करोड़ 55 लाख की लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झड़ग-नकराड़ी के भवन का लोकार्पण किया। 

विद्यालय प्रांगण में हुए एक समारोह में शिक्षा मंत्री ने उपस्थित लोगों से सम्बोधित करते हुए बताया कि विपरीत वित्तीय परिस्थितियों और राजनैतिक संकट के बावजूद प्रदेश सरकार पूरे प्रदेश में अभूतपूर्व और सर्वागीण विकास सुनिश्चित कर रही है, फिर चाहे वह शिक्षा का क्षेत्र हो या बागवानी का या फिर पूरे प्रदेश में बनायीं जा रही सड़के अथवा भवन निर्माण की बात हो। 

    जुब्बल नावर कोटखाई में हो रहे विकास कार्यों की चर्चा करते हुए रोहित ठाकुर ने बताया कि वर्तमान समय में इस विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपये की लागत से विकास कार्य प्रगति पर है जिस कड़ी में आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झड़ग-नकराड़ी के भवन का लोकार्पण किया गया है। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में इसी प्रकार विभिन्न जगहों पर स्कूलों के भवनों का निर्माण करवाया जा रहा है। 

    उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुख के निर्देशानुसार प्रदेश में विश्व स्तरीय शिक्षा देने की दिशा में प्रयत्न किये जा रहे है जिसके चलते इसी सप्ताह से टीजीटी बैच वाइज अध्यापकों की नियुक्ति शुरू कर दी जाएगी और लगभग 6000 शिक्षकों के पदों को शीघ्र भरा जायेगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री का धन्यवाद जताते हुए उन्होंने बताया कि 2023 में आयी अभूतपूर्व आपदा के दौरान शिमला संसदीय क्षेत्र में सड़कों के रखरखाव और मरम्मत हेतु 200 करोड़ रुपये का प्रावधान करवाया गया जिससे कि बागवानों का सेब समय पर मंडियो में पहुंच सका। उन्होंने बताया कि इस सेब सीजन से यूनिवर्सल कार्टन प्रणाली भी लागू की गई है जोकि सौ फीसदी बागवानों के हित में है। 

    इस दौरान शिक्षा मंत्री ने स्थानीय लोगों की समस्याओं को भी सुना और मांगो को चरणबद्ध ढंग से पूरा करने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने बताया कि झड़ग-नकराड़ी पंचायत में शीघ्र ही बिजली की समस्या को दूर किया जायेगा और विद्यालय परिसर में मैदान को भी प्राक्कलन तैयार होने के बाद बना दिया जायेगा। 

    स्थानीय स्कूल की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किये गए सांस्कृतिक कार्यक्रम पर शिक्षा मंत्री ने छात्राओं को 15000 रुपये देने की घोषणा भी की। 

    इस दौरान शिक्षा मंत्री ने स्कूल प्रांगण में पौधारोपण भी किया। 

    इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य कौशल मुंगटा, बीडीसी उपाध्यक्ष यशवंत जसटा, बीडीसी सदस्य मनीष शर्मा, ग्राम पंचायत झड़ग के प्रधान अशोक सारटा, ग्राम पंचायत नकराड़ी के उप प्रधान मोनू ब्राकटा, प्रधानाचार्य लोकिन्दर शर्मा, उपमंडल दंडाधिकारी जुब्बल (कार्यकारी) गुरमीत नेगी सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित रहे। 

    Similar Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *